Click here to the Cookie consent Chori Hua Mobile Ko Track Kaise Kare - in hindi - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Course all book ,Computer Tricks, Computer Learning, Blogging Tricks,Seo Tips, Internet, SmatPhone, Facebook, Android, Computer Etc Tips And Tricks, Best How To Article trick, Ms Word, Ms Excel, Technology News, Learn Hindi Typing, Google Seo trick,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook,tech news, सब कुछ आपको हिंदी में मिलेगा जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Tuesday, May 21, 2019

Chori Hua Mobile Ko Track Kaise Kare - in hindi

Chori Hua Mobile Ko Track Kaise Kare - in hindi 

Hello friends जैसे की हम जानते है की आज के ज़माने में हम सब बहुत ही कीमती mobile use करते है ताकि हम अपने जरुरतो को पूरा कर सके और हम सब समय के अभाव में बहुत जल्दी में रहते है और गलती से अपने फ़ोन को कही रख देते है और हमे याद नहीं आता है या बहुत से ऐसे लोग है जिनका mobile खो जाता है या चोरी हो जाता है ऐसे में हम अपने फ़ोन को ढूढने में नाकाम रहते है अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ हो या हो जाय तो इस पोस्ट में हमने बताया है की Chori HUA Mobile Kaise Khoje जिसके मदत से आप अपने फ़ोन को खोज सकते है इसके लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़े जिससे आपके सभी confession दूर हो जायेंगे।



Chori HUA Mobile Kaise Track kare

friends जैसा की हम जानते है की जब भी हम net पर search करते है की Chori HUA Mobile Kaise Khoje या फिर the way to notice lost mobile तो हमे बहुत सारे results मिलते है पर वे सब हमको भ्रमित करते है और उससे हमे कोई फायदा नहीं होता है और अगर हम google play store में search करते है तो हमे बहुत apps मिल जाते है पर क्या ये सभी काम करते है नहीं ये सब कम नहीं करते है। किसी भी फ़ोन को track करने का सिर्फ और सिर्फ दो ही रास्ता है जिसके माध्यम से आप उसको खोज सकते है।

  1. Google Account se
  2. IMEI variety Se


                        इसके आलावा हमारे पास कोई रास्ता नहीं है की जिससे हम अपने फ़ोन को खोज सकते है।

    Google Account Se Chori HUA Mobile Kaise Track kare

friends google के मदत से Chori HUA Mobile Kaise Khoje यह एक बहुत ही सरल तरीका है जिससे आप अपने चोरी हुए फ़ोन को खोज सकते है पर इसमे बहुत सारी limitations है अगर आपका फ़ोन ये सब पूरा करता है तबी इसके माध्यम से अपने फ़ोन खोज भी सकते है और इसमे और feature है जिसके माध्यम से अपने phone पर Ring भी बजा सकते है भले ही आपके फ़ोन में सिम कार्ड modificationकर दिया गया हो और तो और इसके माध्यम से आप अपने फ़ोन के सभी प्रकार के information को डिलीट कर सकते है और अपने फ़ोन लॉक भी कर सकते है।

इसके लिए आपके फ़ोन में आपका Google account log in (gmail account) होना चाहिए तभी ये सब आप कर पाएंगे अगर आपका google account लॉग इन है तो आप चाहे तो कंप्यूटर के माध्यम से या किसी भी android mobile के माध्यम से आप ये सब कर पाएंगे।

        Android Mobile Chori HUA Mobile Kaise Track kare


इसके लिए सबसे पहले आपको किसी भी एंड्राइड फ़ोन में आपको google play store से एक app transfer करना पड़ेगा जिसका नाम है find My Device इस app को खुद google ने बनाया है इसको install करने के बाद आपको उसी email id से लॉग इन करना है। जिसको आप खोये हुए फ़ोन में लॉग इन किया था उसके बाद आपके सामने कुछ इस तरह के choice मिलेंगे जिसमे आपको दिखाया जायेगा की आपका कौन सा फ़ोन है और कितना charge है और उसके बाद play sound और setup secure and erase जिससे आप अपने अनुसार जो चाहे वो कर सकते है और इसमे एक Map दिखाई देगा जिसके माध्यम से आप अपने फ़ोन को खोज सकते है।


                         how to find mobile from android

जैसा की आप देख पा रहे है की image में लिखा xiaomi Redmi four in your hand क्यों की ये फ़ोन मेरे हाथ में है जब ये फ़ोन कही और रहेगा तब उसका Location आयेगा।
ज़रूर पढ़िए:



        Computer Se Chori HUA Mobile Kaise Track kare

अगर आपके कंप्यूटर है तो आपक इसके लिए अपने net Browser में अपने google account को लॉग इन करना है और बस find My Device लिख के search करना जैसे ही आप इसको लिख के search करते है आपके सामने इस प्रकार के choices मिलेंगे।

                                                           
  

                                                                  find my device

इसमे आपका फ़ोन और वे सभी detail मेल जायेंगे और इसमे मौजूद Map पर click करके आप अपने device को find कर सकते है।




        IMEI number Se Chori HUA Mobile Kaise Track kare




friends  जैसा की हम जानते है की net पर बहुत से article मिल जायेंगे जिसमे दावा किया गया है कि किसी भी फ़ोन को IMEI नंबर से या फिर मोबाइल नंबर से ट्रैक कर सकते है पर सभी झूटे है। आपको बताना चाहता हु इसके लिए आपको अपने station में complaint करना पड़ेगा जिसके बाद ही आपके फ़ोन पुलिस department ही आपके फ़ोन को search कर पायेगी पब्लिक के लिए कोई ऐसा सुबिधा नहीं रखा गया है की जिससे वो किसी भी mobile search करे क्यों अगर ऐसा होता तो कोई भी किसी का location को देखा इ साथ धोखा कर सकता इस लिए सरकार इस पर प्रतिबन्ध लगाया है जिसके कोई किसी का Location ना देख पाए।
ज़रूर पढ़िए:


  1.  WordPress क्या है? -Technology Hindi solution
  2.   WordPress.com और WordPress.org में क्या है - Technology Hindi solution
  3.  WordPress के लिए Privacy Policy Page कैसे बनाएं - TechnologyHindi solution
  4.  WordPress Blog पर AMP keise  Set kare in hindi -Technology Hindi solution
  5.  WordPress के लिए Right Web Hosting Choose कर ? Technology Hindi solution
  6.   CDN Setup कर Blog की Speed बढ़ाये -Technology Hindi solution



Friends मै आशा करता हु की आपको जानकारी मिल गयी की Chori HUA Mobile Kaise Khoje फिर भी किसी प्रकार के सवाल या सुझाव है तो आप कमेंट कर सकते है। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।
                                      

No comments:

Post a Comment