यहां दिसंबर 2018 में एंड्रॉइड स्मार्टफोन की 10 सूचियां हैं (Here are 10 lists of Android smartphones in December 2018) - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Tricks In Hindi, Computer Learning Blog In Hindi, Seo Tips In Hindi, Internet, Phone, Facebook, Android, Computer Tips And Tricks In Hindi, Best How To Article In Hindi, Ms Word, Ms Excel, Technology News In Hindi, Learn Hindi Typing, Google Seo Tips In Hindi,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook Tricks In Hindi ,tech news in hindi जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Thursday, February 28, 2019

यहां दिसंबर 2018 में एंड्रॉइड स्मार्टफोन की 10 सूचियां हैं (Here are 10 lists of Android smartphones in December 2018)

       यहां दिसंबर 2018 में एंड्रॉइड स्मार्टफोन की 10 सूचियां हैं
 Here are 10 lists of Android smartphones in December 2018
हर साल स्मार्टफोन दिसंबर जैसे कि ऐप्पल और सैमसंग, और अन्य हमेशा स्मार्टफोन की पीढ़ियों को जारी करते हैं और उनके पास मौजूद स्मार्टफ़ोन के प्रकारों के नवीनतम मॉडल हमेशा प्रतियोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए विकसित किए जाते हैं।

समस्या यह है कि इन फोनों में विशिष्टताओं के संदर्भ में समानता है, जिससे तुलना करना बहुत मुश्किल है। हालांकि, अभी भी मतभेद हैं जिन्हें हम प्लस और नकारात्मक मूल्यों में बनाए जाने का एहसास कर सकते हैं। उस प्लस और नकारात्मक मूल्य से, हमने 2018 में सबसे अच्छा सेलफोन चुना।
ज़रूर पढ़िए:

यहां 10 नए एंड्रॉइड स्मार्टफोन की सूची दी गई है और 2018 को अपडेट किया गया है।

1. iPhone XR

iPhone XR पहला है , इस स्मार्टफोन में XS और XS Max जैसे घटक हैं। अंतर कैमरा और स्क्रीन में है। XR में केवल एक बाहरी कैमरा है जिससे आप धुंधली पृष्ठभूमि शैली के साथ फ़ोटो नहीं कर सकते। यह कोई समस्या नहीं है।
जिस पर विचार करने की आवश्यकता हो सकती है वह स्क्रीन है जो ओएलईडी के बजाय एलसीडी का उपयोग करता है, जिससे ऐसी छवियां बनती हैं जो आईफोन एक्सएस और एक्सएस मैक्स की तरह तेज नहीं होती हैं। लेकिन अगर यह सेलफोन के प्रदर्शन को कम किए बिना Rp2 मिलियन की कीमत कम करने में सक्षम है, तो क्यों नहीं?

2. Huawei P20 Pro

अपनी रिहाई के बाद से, हुआवेई पी 2 प्रो प्रतीक्षा में व्यस्त है। मेट 20 प्रो के भाई के पास तीन रियर कैमरे हैं जो गुणवत्ता की छवियों को पकड़ने में सक्षम हैं जो एस 9 प्लस के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। P20 प्रो में भी उच्च प्रदर्शन है, ताकि प्रत्येक क्रिया बिल्कुल धीमी न महसूस हो। औसत मीडिया इस फोन को दस में से आठ से अधिक मूल्य के साथ दर देता है।

3. Samsung Galaxy S9 Plus
अगर आप सेलफोन के साथ कैमरा शामिल करना चाहते हैं, तो सैमसंग गैलेक्सी एस 9 प्लस सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है। यह ड्यूल-कैमरा फोन बहुत मजबूत विवरणों के साथ तस्वीरें लेने में सक्षम है जो कि एक स्मार्टफोन के पास है। एस 9 प्लस कैमरे के लिए अंधेरे की स्थिति एक समस्या नहीं है। इस फोन के जूमिंग और स्लो मोशन फीचर्स का जिक्र नहीं है।

4. Pocophone F1
दक्षिण पूर्व एशियाई बाजार के लिए, शायद Pocophone F1 इसकी सस्ती कीमत के कारण सबसे अच्छा विकल्प होगा, लेकिन प्रीमियम स्तर के विनिर्देशों को प्रदान करने की हिम्मत। स्नैपड्रैगन 845 का उपयोग लेकिन Rp से कीमतों के साथ। 4 मिलियन यह देखते हुए बहुत आश्चर्यचकित है कि नया प्रोसेसर Rp। 8 मिलियन से ऊपर का बजट जारी करके प्राप्त किया जा सकता है। सीमित बजट लेकिन अधिकतम गुणवत्ता वाले लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प।

5. Sony Xperia XZ3

सोनी अपने सेलफोन के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है जिसमें ध्वनि की गुणवत्ता होती है, लेकिन इस समय के लिए सोनी ने सभी क्षेत्रों में अपने सेलफोन को पूर्ण रूप से सिद्ध किया है। 4GB, 64GB इंटरनल स्टोरेज, एंड्रॉइड 9 पाई, स्नैपड्रैगन 845 और 3,300 एमएएच की बैटरी के साथ, एक्सपीरिया स्पेसिफिकेशन Google Pixel 3 और 3 XL के समान हैं। डिजाइन भी सुंदर है। साथ ही एक OLED स्क्रीन, आपके द्वारा देखे गए सभी वीडियो अच्छे दिखेंगे।
6. OnePlus 6T
अक्टूबर के अंत में लॉन्च की गई, अधिक किफायती मूल्य पर भी विनिर्देशों बहुत उच्च अंत हैं। IDR 8 मिलियन से 6GB रैम और 128GB इंटरनल 6T स्टोरेज प्राप्त की जा सकती है। गोरिल्ला ग्लास 6 का उपयोग इस फोन को लचीला बनाता है। डिजाइन भी सुरुचिपूर्ण है। एक और दिलचस्प बात तेजी से चेहरे की पहचान की विशेषता है।

7. Google Pixel 3
आप कह सकते हैं कि यह फोन एंड्रॉइड के लिए सबसे अच्छा है। जैसा कि पहले कहा गया था, विनिर्देश सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड 3 के समान हैं। Pixel 3 का रियर डिज़ाइन ग्लास में लपेटा गया है जो इसे सुंदर बनाता है और इसे वायरलेस चार्जिंग का उपयोग करने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा, नाइट दृष्टि और सुपर रेस ज़ूम नामक एक कैमरा सुविधा है जो कम रोशनी की स्थिति के साथ तस्वीरें लेने में सक्षम है और छवि की गुणवत्ता को कम किए बिना ज़ूम करती है।
8. Asus ROG Phone
गेमर जो मोबाइल गेम्स की क्षमता को अधिकतम करना चाहते हैं, वे इस फोन को सर्वश्रेष्ठ सेलफोन के रूप में चुनेंगे। जैसा कि नाम से पता चलता है, रिपब्लिक ऑफ़ गेमिंग, इस सेलफोन को विशेष रूप से गेमिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस फोन की सबसे अच्छी खासियतें हैं 6-इंच की AMOLED स्क्रीन, 90Hz रिफ्रेश रेट, स्नैपड्रैगन 845, और Airtrigger जो गेम खेलने के लिए बटन हैं। इस फोन को अगले कुछ वर्षों तक जीवित रहने में सक्षम होने की भविष्यवाणी की जाती है क्योंकि ऐसा कोई गेम नहीं है जो वास्तव में इस सेलफोन की क्षमताओं को अधिकतम कर सके।

9. Samsung Galaxy Note 9
आप कह सकते हैं कि सैमसंग का काम हमेशा सेलफोन के प्रशंसकों की अपेक्षाओं को पूरा कर सकता है। गैलेक्सी नोट 9 अपनी बैटरी को 3,400 एमएएच से 4,000 एमएएच तक बढ़ाता है और इस फोन को लंबे समय तक चलता है। एस पेन भी इस सेलफोन का मूल्य है। एस पेन के माध्यम से, आप कुछ आसान बना सकते हैं या रिकॉर्ड कर सकते हैं। गहराई के लिए कहा जा सकता है कि यह अभी भी गैलेक्सी एस 9 प्लस के बराबर है।

10. Honor Play
आपने इस फोन के बारे में कभी नहीं सुना होगा, लेकिन ऑनर प्ले की सिफारिश की गई है क्योंकि कीमत काफी सस्ती है। भले ही यह आईडीआर 4 मिलियन या उससे कम हो, लेकिन ऑनर प्ले उन गेमर्स के लिए बाजार पर नजर गड़ाए हुए है जो एएसयूएस के समान हैं। यह फोन आज सबसे मजबूत प्रोसेसर में से एक, किरिन 970 चिपसेट का उपयोग करता है। तो, गेमर्स के लिए, ऑनर प्ले आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
ज़रूर पढ़िए:

                              यह है एंड्राइड स्मार्टफोन की लिस्ट दिसंबर 2018 

2018 में बहुत सारे सेलफोन मौजूद हैं इसलिए अच्छे फोन भी हैं जो इस सूची में शामिल नहीं हैं। इसके अलावा, एक अच्छा स्मार्टफोन जो आपको लगता है कि इस सूची में सेलफोन के बराबर है? टिप्पणियों में अपनी राय दें।
दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट helpful लगी तो जरुर Facebook  are whatsapp पर इससे शेयर करे, और राष्ट्र भाषा Hindi को Support करे . धन्यवाद!

No comments:

Post a Comment