dual screen phone come in india - in hindi - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Tricks In Hindi, Computer Learning Blog In Hindi, Seo Tips In Hindi, Internet, Phone, Facebook, Android, Computer Tips And Tricks In Hindi, Best How To Article In Hindi, Ms Word, Ms Excel, Technology News In Hindi, Learn Hindi Typing, Google Seo Tips In Hindi,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook Tricks In Hindi ,tech news in hindi जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Sunday, January 20, 2019

dual screen phone come in india - in hindi

    The dual screen phone comeback: 

यह 2018 में गहरा है, एक वर्ष जो कई स्मार्टफोन डिजाइनों के लिए सामान्यीकृत पायदान देखा गया है। लेकिन निर्माता इस तरह के डिजाइन समझौता पर चुस्त नहीं बैठे हैं: हमने चीनी निर्माताओं से स्लाइडर फोन का उछाल देखा है, जो स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात को अधिकतम करने के लिए पॉप-अप कैमरों के लिए चुनते हैं। वर्ष अजीब या अद्भुत नवाचार के साथ अभी तक नहीं किया गया है, विवो ने शंघाई, चीन में 11 दिसंबर को अपने एनईएक्स दोहरे प्रदर्शन संस्करण की घोषणा की है।

                      The dual screen phone comeback: A history of mobile devices with two screens

विवो डुअल स्क्रीन फोन बनाने वाले पहले निर्माता से दूर है। 2018 में हमने ZTE को बुक-जैसे अनफॉलो किए गए फोन और एक नूबिया डिवाइस में सेल्फी के लिए उपयोग करने के लिए रियर कैमरा द्वारा स्क्रीन की सुविधा दी है। अन्य लोगों ने वर्षों में दो-स्क्रीन डिवाइसों को इंजीनियर किया है, अक्सर व्यर्थ - लगभग सभी उपक्रम विफल हो गए हैं, केवल योटा स्पॉइंग-अप डिवाइस के साथ।

यहाँ 2011 के बाद से कुछ दोहरी स्क्रीन फोन का इतिहास है और क्यों, टेक-गीक और रचनात्मक सोच बक्से को टिक करने के बावजूद, यह विचार जनता की कल्पना को पकड़ने में विफल रहा है। क्या वीवो नेक्स डुअल डिस्प्ले एडिशन नॉटच के खिलाफ लड़ाई में चीजों को बदल सकता है?

क्योसेरा इको
लॉन्च वर्ष: 2011

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड और सभी के साथ इसे पूरा करने के लिए फोन ने इसे बंद कर दिया। हालांकि, यह एक सफल नहीं बना, क्योंकि दूसरी स्क्रीन - जो कि उसके काज पर दो साइड-बाय-साइड की स्थिति के लिए बाहर खींची जा सकती है - उन दो स्क्रीन के बीच से सटे बॉर्डर। यह एक स्क्रीन को सुपरसेट करने के लिए एक दिलचस्प विचार है, एक जो कि अधिक वाइडस्क्रीन पहलू अनुपात के साथ बड़े स्क्रीन उपकरणों द्वारा अंततः सुपरकोड किया गया था।

         Vivo NEX Dual Display Edition

यदि आप ब्रिटेन में विवो से परिचित नहीं हैं, तो यह इसलिए है क्योंकि चीनी कंपनी वहाँ वितरित नहीं करती ... फिर भी। लेकिन इस नाम को अनदेखा न करें: इसकी मूल कंपनी, बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स, वनप्लस (ओप्पो सहित अन्य के बीच) का मालिक है, एक ऐसा ब्रांड जो दुनिया भर में बहुत बड़ी लहरें बना रहा है। हां, वीवो बहुत बड़ी बात है।
                                    Dual Screen Phones image 2
वीवो नेक्स डुअल डिस्प्ले एडिशन वास्तव में इस विचार को ले लेता है कि दूसरों के साथ खेल रहा है - सबसे विशेष रूप से नूबिया और Meizu - और इसे एनएचटी डिग्री पर ले जाता है। रिज़ॉल्यूशन पैनल 5.49-इंच और रिज़ॉल्यूशन में फुल एचडी है, जो इसे बाज़ार का सबसे उन्नत विकल्प बनाता है। सैमसंग और एलजी दोनों के समान डिजाइन पर काम करने की अफवाह है, लेकिन लीक हुए पेटेंट बताते हैं कि न तो कोरियाई कंपनी विवो के डिवाइस के रूप में पीछे के पैनल की पेशकश करेगी।

निष्कर्ष
पुस्तक फोन से लेकर फ्लिप फोन और रियर-स्क्रीन फोन तक, दोहरी स्क्रीन वाले मोबाइल डिवाइस का उद्देश्य कई वर्षों के दौरान विभिन्न रूपों के बीच आकार और प्रवाहित होता है। स्क्रीन रियल-एस्टेट को अधिकतम करने का विचार दूर नहीं हुआ है, क्योंकि क्योसेरा से एनईसी को जेडटीई के विकास से पता चलता है। अलग-अलग उद्देश्यों के साथ दो स्क्रीन का विचार भी बना हुआ है: एक उत्पाद के रूप में इसकी धीमी प्रगति के बावजूद, योटा की ई-इंक अभी भी समझ में आती है। सेल्फी खींचने में मदद करने के तरीके के रूप में उपयोग किया जाता है दोहरी स्क्रीन विचार शायद सभी का सबसे अच्छा अर्थ बनाता है।

लेकिन वहाँ झोंके हैं: दो स्क्रीन एक से अधिक pricier हैं, बैटरी को तेजी से खत्म कर देंगे, और इसके परिणामस्वरूप डिजाइन समझौता हो सकता है।

पिछले सात वर्षों में कुछ डिजाइनों को देखने का मतलब है कि इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि कुछ विफल रहे। आइए भूल जाते हैं, पहला iPhone 2007 में लॉन्च किया गया था, जो कि क्योसेरा के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड इंस्टॉलर से कुछ चार साल पहले था। और छोटा होने के बावजूद Apple का पहला डिवाइस Yota के पहले फोन की तुलना में अधिक आधुनिक है।
तो क्या Vivo अपने NEX डुअल डिस्प्ले एडिशन के साथ दुनिया बदल सकता है? शायद ऩही। यह पायदान के विरोधी के रूप में मजेदार है और यह दिखाता है कि यह चीनी विशाल अनुसंधान और विकास में कितनी गंभीरता से निवेश कर रहा है। यह अपने आप में इस कंपनी से भविष्य में क्या उम्मीद करने का संकेत है। इसके अलावा, सैमसंग और एलजी दोनों के साथ रियर स्क्रीन वाले फोन पर काम करने की अफवाह है, 2019 अच्छी तरह से साल हो सकता है जब तकनीक को पहले से ज्यादा जनता का ध्यान जाता है।

No comments:

Post a Comment