UC News Par Account Kaise Banaye in hindi - technology solutions - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Tricks In Hindi, Computer Learning Blog In Hindi, Seo Tips In Hindi, Internet, Phone, Facebook, Android, Computer Tips And Tricks In Hindi, Best How To Article In Hindi, Ms Word, Ms Excel, Technology News In Hindi, Learn Hindi Typing, Google Seo Tips In Hindi,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook Tricks In Hindi ,tech news in hindi जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Tuesday, September 4, 2018

UC News Par Account Kaise Banaye in hindi - technology solutions


UC News Par Account Kaise Banaye - Online Earning करने के बहुत सारे तरीके हैं जिनके UC News पर Article Write करना भी एक बहुत ही फायदेमंद तरीका है। आज के Time में सभी लोग Android Phones को Use करते हैं और अपने Android Phone में UC Browser को Download करते हैं जिससे जब वह UC Browser को Open करते हैं तो उन्हें बहुत सारी News भी मिलती है।

क्योंकि आज के समय में News पढ़ना सभी को पसंद है और अगर News उन्हें उनके Phone पर ही मिल जाए तो सभी Read करते हैं। इसलिए अगर हम किसी News को UC Browser पर Upload करते हैं तो जरुरी  है की बहुत लोग उस News को Read करेंगे।

 UC News Par Account Kaise Banayeअब अगर आप एक Blogger हैं या YouTubers तो UC News की Help से आपके अपने Blog या YouTube Channel को  UC Browser पर Promote कर सकते हैं जिससे आपके Blog पर Views Increase हो जाते हैं और आपकी Website से Earning भी Improve हो जाती है।
इसके साथ ही आप अपने UC News Account को Monetize भी कर सकते हैं जिससे आपके UC News Articles पर Ads Show होने लगते हैं और UC News आपको आपके Views के According आपको Pay कर सकता है। इसलिए अगर आप एक Blogger या YouTuber हैं तो आप UC News पर अपना Account जरूर Create करें जिससे की आप अपने Blog को बहुत  ही ज्यादा Popular बना सकते हैं।
Note: UC News पर अब Account Create करते समय Blog Post URL को Compulsory कर दिया गया है। इसलिए अगर आपके पास Blog नहीं है तो पहले आपको एक Blog Create करना होगा उसके बाद उस Blog पर आपको कम से कम एक Quality Post Publish करना होगा और उस Post का URL आपको UC News पर Account Create करते समय देना होगा तभी आपका Account Create होगा और Approve होता है।
अब अगर आपको Blog Create करने के बारे में कोई Information नहीं है तो हम आपको बता दें कि आप Blogger पर Free में Blog बना सकते हैं।

UC News Par Account Kaise Banaye

UC News पर Account Create करना और अपने UC News Account को Monetize करना बहुत ही आसान है। UC News Par Account Create Kaise Karen के लिए आप निचे दिए गए Steps को Follow करके आपने UC News Account Create कर सकते हैं-
Step 1. सबसे पहले आपको UC News को अपने Browser में Open करना होता है।Step 2. UC News को Open करने के बाद Image में दिखाए गए Page की तरह एक Page आपकी Screen पर Open जाएगा।
इस Page में आपको Sign Up का एक Option मिलता है क्योंकि हमें एक New Account Create करना है इसलिए आप Sign Up के Option पर Click करें।
अब आपके सामने जो Page Open होगा वह कुछ इस तरह से दिखाई देगा। जिसमे निम्न चीजें आपसे पूछी जाती हैं और आपको उन जगहों पर अपनी सही – सही जानकारी भरनी होती है।Email- सबसे पहले Box में आपको अपना Email Address देना होता है।
Password- दुसरे Box में आपको अपने UC News Account के लिए एक Password देना होता है जिसमे Number और Letters दोनों ही होने चाहिए। साथ ही आपका Password 6 अंकों से अधिक होना चाहिए।
Confirm Password- अब आप ने Password के Box में जो भी Password डाला था उसे है Confirm Password के Box में Inter करें।
Invitation Code- यह Box भरना Compulsory नहीं है। इसलिए आप चाहें तो इस Box को ऐसे ही छोड़ सकते हैं।
Verification- इस Box के बगल में ही एक Code दिया होता है आपको उस Code को उसी तरह से Box में भरना होता है।
Term and Condition- अब Term and Condition के पास आपको छोटा सा एक Box दिखाई देगा उस Box पर Tick कर दें और Continue के Button पर Click कर दें
इस तरह से आपका पहला चरण पूरा हो चूका है। अब आपने जो Email Address दिया था उस पर UC News का एक Email आया होगा जिसमे आपको एक Conformation Link दिया जाता है।

UC News Par Account Kaise Banaye aur Verify Karaye

जो की ऊपर दिए गए Image की तरह होता है आपको उस Link पर Click करना होता है। जिससे UC News यह Verify करले की इस Account को आप खुद के लिए ही बना रहे हैं।
इसलिए आप उस Link के ऊपर Click कर दें जिससे की आपका Account Verify हो जाए।इस तरह से आपके दो चरण पूरे हो चुके हैं। अब तीसरे चरण में आपके सामने एक नया Page Open जोगा जो की निचे दी गई Image की तरह होगा।
इस Page में आपको बहुत से Box दिखाई देंगे उन सभी Box में आपको अपनी जानकारी को भरना होगा। जिसके बारे में हम विस्तार से आपको बताते हैं।

UC News Par Account Kaise Banaye 3rd Step

Your Account Name- आप अपने UC News Account को किस नाम से बनाना चाहते हैं। जिस तरह से Website का एक नाम है Tech By RS ठीक उसी तरह UC News Account का भी एक नाम होना बहुत ही जरुरी है इसलिए इस Box में आप अपने UC News Account का एक नाम दे दें।
Account Type- UC News आपको दो तरह के Account बनाने की Facility देता है।
Personal Account- Personal Account का मतलब व्यक्तिगत खता जो की एक इंसान के माध्यम से चलाया जाता है। इसलिए अगर आप अपना खुद का Account बना रहे हैं तो आप Personal Account को Select कर दें।
Organization- Organization का मतलब है किसी संगठन का खता। अगर आप एक संगठन के लिए Account Create करना चाहते हैं तो आप Organization को Select कर सकते हैं।
Category- आप किस Category (वर्ग) का Account Create करना चाहते हैं। UC News पर बहुत प्रकार की News को Publish किया जाता है इसलिए आप जिस वर्ग की News देना चाहते हैं उसे Select कर दें।
Account Operator’s Name- खता संचालक का नाम इस Box में आप अपना नाम भर दें।
Pan Card Number- इस Box में आपको अपना Pan Card का Number देना होता है।
Phone Number- इस Box में आपको अपना Phone Number देना होता है।
Note:- अपना Mobile Number भरने से पहले यह जरूर देख लें की आपके Mobile Number के आगे + के नीसान के साथ कौन सा Number लिखा हुआ है। जैसा की India का code है +91 तो अगर आप India से हैं तो आपके Mobile Number के आगे +91 ही लिखा होना चाहिए।
Occupation- अगर आपका कोई व्यवसाय है तो आप उसे इस Box में भर सकते हैं और अगर आपका कोई व्यवसाय नहीं है या आप नहीं भरना चाहते तो इस Box को ऐसा ही छोड़ दें।
Website or RSS Feed- अगर आपका कोई Blog / Website है तो आप उसका URL इस Box में दे सकते हैं।
Service Tax Number (Optional)- इस Box में आपको Service Tax Number देना होता है चूँकि यह Optional है तो आप इसे खली भी छोड़ सकते हैं।
I have read and accepted- अब आप इस Box पर Tick कर दें। और Continue पर Click कर दें इस तरह से आपका Form Submit हो जाएगा।चौथे चरण में UC News आपकी Request को Except करके आपके Account को Approve करेगा जिसमे 24 hours का समय लगता है।
Account Approve होने के बाद आप UC News पर अपने Article को Publish कर सकते हैं।

UC News Ko Use Karne Ke Kya Fayde Hain
UC News को Use करना और UC News पर News को Publish करना हमारे लिए बहुत ही फायदेमंद है जैसा की हम जानते हैं की आज के समय में सभी लोग Android Phones का Use करते हैं और साथ ही ज्यादातर Android Users UC Browser को अपने Smart Phone में Install करते हैं।
साथ है हम सभी को News Read करना सबसे ज्यादा पसंद होता है। UC News Browser को Open करते ही हमें सामने ही सभी प्रकार की News व News की Categories मिल जाती है जिससे हम अपनी अपने Interest के According News को Read कर सकते हैं। इसी वजह से ज्यादातर लोग News को Read करने के लिए UC Browser का use करता हैं।
अब अगर बात करें हमारे फायदे की तो UC News पर अपनी News को Publish करने से हमें कई तरह के फायदे होते हैं-
1. हम UC News पर अपनी News को Publish करके Earning कर सकते हैं।
2. UC News के माध्यम से हम अपनी Website का Promotion कर सकते हैं।
3. UC News हमें 50$ पर ही Payment Receive करने की Facility देता है जिससे हम 50$ बनते ही अपनी Payment ले सकते हैं।
4. UC News पर की गई Earning को हम Direct अपने Bank Account में Receive कर सकते हैं।
5. अगर By Mistake आप कोई Copyrighted Content को Publish कर देते हैं तो भी आपको कोई Problem नहीं होती क्योंकि UC News को Google Crawl नहीं करता है।
6. UC News को India में सबसे ज्यादा इस्तिमाल किया जाता है इसलिए जब आप Hindi में किसी Article को Publish करते हैं तो आपको बहुत सारे Readers आसानी से मिल जाते हैं।

In Conclusion UC News Par Account Kaise Banaye

UC News Par Account Kaise Banaye- हमें उम्मीद है की अब आप UC News Par Account Kaise Banyae सिख गए होंगे और अब आप UC News पर अपना Account बना कर Online Earning कर सकेंगे अगर आपको UC News से Related कोई Confusion है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम कोशिश करेंगे कि जल्दी ही आपको Reply करके आपको आपके Question का Answer दे सकें Thank You for Reading this Article Keep Visiting. UC News Par Account Kaise Banaye

No comments:

Post a Comment