Blogging actually क्या है ? -Tehcnology hindi solution - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Tricks In Hindi, Computer Learning Blog In Hindi, Seo Tips In Hindi, Internet, Phone, Facebook, Android, Computer Tips And Tricks In Hindi, Best How To Article In Hindi, Ms Word, Ms Excel, Technology News In Hindi, Learn Hindi Typing, Google Seo Tips In Hindi,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook Tricks In Hindi ,tech news in hindi जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Tuesday, September 11, 2018

Blogging actually क्या है ? -Tehcnology hindi solution


Blogging actually क्या है ?

Blogging की दुनिया में जब हम आते हैं या इसमें आने से पहले, हमें लगता है कि इसमें बहुत से scams और cons होंगे. तो मैं सबसे पहले आपको एक चीज़ यहाँ पर clear करना चाहूँगा कि हाँ, ऐसे scams होते हैं. पर एक बात ये है कि सभी fraud नहीं होते और बहुत से sources आपकी help करेंगे यदि आप उनके फरक को समझ सकेंगे.



Blogging का अर्थ केवल posts या article लिखना ही नहीं है. Blogging कुछ ऐसी चीज़ है, जिसमे आप किसी चीज़ पर अपनी feelings को express करते हैं, ऐसे लोगों तक content को पहुंचाते है जिन्हें उनकी ज़रुरत है, ऐसे लोगों तक नहीं जिन्हें उनकी ज़रुरत नहीं है.

Blogging का अर्थ website को open करना नहीं है, बल्कि उस website को run करना है. उद्धरण के लिए: मान लीजिये कि आप एक कार खरीद लेते हैं और उसे वैसे के वैसे ही पड़ी रहने देते हैं, न तो उसे use करते हैं और न ही maintain करते हैं. तो car खरीदने का फायदा क्या हुआ?

WordPress Install करने के बाद क्या करें ?

अब जैसे आपने WordPress को install कर लिया है और आपको नहीं पता कि आगे क्या करना है. तो आप क्या करते हैं कि आप अपनी साईट को customize करने के लिए कुछ videos देखना शुरू कर देते हैं और सोचते हैं कि “यदि मेरी साईट अच्छी दिखेगी तो लोग उसे like करेंगे.” पर ऐसा नहीं होता. आपको अपनी साईट को दिखने के इलावा भी और कई पक्षों के हिसाब से बढ़िया बनाना पड़ता है, जिसमे content add करना, SEO optimize करना इत्यादि शामिल है. और एक बात का ध्यान रखिये कि कोई भी आपको exactly ये नहीं बतायेगा कि आपको क्या करना चाहिए.
WordPress related आप हमारे नीचे दिए गए links को follow ज़रूर कीजिये.

पर अपनी website को बनाने और customize करने के दबाव में आप ये तो भूल ही गए कि आपका blog शुरू करने का मुख्य कारण क्या था.अब आपको ये सोचना पड़ेगा कि पहला post आपको कौन सा लिखना चाहिए. आपका मुख्य कारण था आपने thoughts को ज़ाहीर करना. उन्हे लोगो तक पहुचाना. इसके लिए आपको content ढूँढना पड़ेगा. धीरे धीरे आपको content  ढूढ़ने की आदत पड़ जाएगी और फिर आपका blogging में धीरे-धीरे interest ख़तम होने लगेगा. क्योंकि आप अपने blog पर वो लिख रहे होंगे जो दूसरे अपने blogs पर लिखते हैं.

एक blog से एक महीने में instantly $100 कैसे कमायें ?

आपके blogging शुरू करने से पहले, लोगों ने कहा था कि आप अपने blog से $100 आसानी से कमा सकते हैं और ये कोई बड़ी बात नहीं होगी. पर मैं आपको बताना चाहूँगा कि आपको ऐसे बाते सुननी ही नहीं चाहिए. Instantly एक महीने में $100 कमाना एक बहुत बड़ी बात है. अब मैं ये भी नहीं कह रहा कि ये impossible है या आप ऐसा नहीं कर सकते. आप ऐसा कर सकते हैं पर उसके लिए आपको बहुत सी चीज़ों के बारे में पता होना चाहिए.

केवल AdSense आपकी मदद नहीं कर सकता.
अपने blog पर केवल कुछ बढ़िया posts आपकी help नहीं कर सकते.
अपने articles को social media पर share करना, ट्रैफिक gain करने का अकेला तरीका नहीं है.
अब इन problems का क्या solution हो सकता है?
उसके लिए आपको बहुत सी चीज़ों पर ध्यान देना होगा और help के लिए आप हमारे नीचे दिए गए articles को follow कीजिये.

अपने post को Google Search Results में कैसे लेकर आयें ?

इसका केवल एक solution है, SEO. उसके लिए आप हमारे नीचे दिए गए articles को follow कीजिये.

यह कैसे जाने कि आपके blog को कितने लोग visit कर रहें हैं ?

इसके लिए आप हमारे नीचे दिए गए article को पढ़ें.

अगर आपका कोई भी Question हो तो हमारे साथ comments के ज़रिये ज़रूर share कीजिये. इस blog post को पढने के लिए आपका धन्यवाद. आशा है कि आपको यह जानकारी लाभदायक लगी होगी. यदि लगी हो, तो कृपया share ज़रूर कीजिये और हमें subscribe करना मत भूलिये.

No comments:

Post a Comment