Click here to the Cookie consent Website Ke backlink keise banaye - in hindi - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Course all book ,Computer Tricks, Computer Learning, Blogging Tricks,Seo Tips, Internet, SmatPhone, Facebook, Android, Computer Etc Tips And Tricks, Best How To Article trick, Ms Word, Ms Excel, Technology News, Learn Hindi Typing, Google Seo trick,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook,tech news, सब कुछ आपको हिंदी में मिलेगा जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Tuesday, August 7, 2018

Website Ke backlink keise banaye - in hindi

i am parthik thakur 

welcome to technogloy  website

Do Follow Backlink:  Hello Friend’s आज के इस Article  में हम Do Follow Backlink के बारे में आपको बताने वाले हैं कि आप अपने Blog के लिए Quality SEO Backlinks किस तरह से Create कर सकते हैं।


technology sikho

Do Follow Backlinks

हम सभी यह जानते हैं कि Blog पर Traffic Increase करने और Blog के Ranking को Improve करने के लिए हमें Backlinks Create करने की जरुरत होती है। जिसमे Do Follow Backlink हमारे लिए ज्यादाता Important होती है क्योंकि Search Engine सिर्फ Do Follow Backlink को ही Crawl कर सकता है।
जिस वजह से अगर आप No Follow Backlinks Create करते हैं तो वह आपके लिए कोई ज्यादा Importance नहीं रखते लेकिन Blogging को अच्छी तरह से करने के लिए आपको No Follow Backlink की भी जरुरत होती है इसलिए आप Do Follow Backlink और No Follow Backlink दोनों प्रकार के Backlinks को अपने Blog के लिए Create करें।

Do Follow Backlink Kaise Banaye

Backlink बनाने का सीधा सा मतलब होता है कि आपको दुसरे Websites अपने Website को Link को Submit करना होता है जिससे आपके Blog का Link उस Website पर Add हो जाता है और आपको Backlink मिल जाता है। अब वह Link Do Follow है या No Follow इसे आपको Manually Check करना होता है।
अब बात कर लेते हैं कि Backlink कैसे बनाए तो Backlink बनाने के बहुत सारे तरीके हैं जिनका आप Use कर सकते हैं।

01- Blog Commenting

यह सबसे Popular और Use किया जाने वाला तरीका है लेकिन Blog Commenting से आपको ज्यादातर No Follow Backlinks ही मिलते हैं। फिर भी आपको Blog Commenting जरूर करनी चाहिए जिससे आप आसानी से अपने Blog के लिए Quality SEO Backlinks Create कर सकेंगे।
Blog Commenting करने के लिए सबसे पहले आपको अपने Topic (Niche) से Related Blog पर Visit करना होता है और यह Check करना होता है कि वह Comment Section में Website URL को Submit करने की Facility Provide करते हैं या नहीं।
जितने Blogs आपको Comment के Through Website URL Add करने की Facility Provide करते हैं आप उन पर आसानी से Comment करके अपने Blog के लिए SEO Backlink बना सकते हैं।


02- Guest Posting

यह दूसरा सबसे Popular और Useful तरीका है जिससे आप अपने Blog के लिए Quality SEO Backlink बना सकते हैं।
Guest Posting Submission Method में आपको अपने Topic से Related Blog पर Visit करना होता है और उनके Blog पर आपको Guest Post करना होता है। जिससे आप उस Post के अंदर अपने Website का URL भी दे सकते हैं।
Guest Post करने से पहले आप उस Blog की ranking को जरूर Check करें क्योंकि अगर आप अपने Blog से ज्यादा Rank वाले Blog पर Guest Posting करते हैं तो आपको ज्यादा Benefit नहीं मिलता है।

03- Info graphics

आप अपने Blog पर Upload होने वाली Image, Video, Gif Image,  को दुसरे Websites जो उन चीजों को Submit करने की Facility Provide करते हैं। वहाँ Submit करने Description या Title में अपने Blog के URL को Submit कर सकते हैं।
ज्यादातर Info-graphics Sites आपको Do Follow Backlink ही Provide करती है और यह सबसे आसान और Useful तरीका है क्योंकि इस तरीके का इस्तिमाल करके आपको Backlink के साथ Traffic भी Increase कर सकते हैं।

04- Niche Forums

Forums एक संस्था की तरह काम करती है जहाँ एक Topic से Related सभी लोग एक दुसरे की Problem का Solution उन्हें बता देते हैं।
आप Forums पर अपने Question या Answer के साथ अपने Blog URL को भी Submit कर सकते हैं जिससे कि उस Blog के Members आपके Blog पर Visit करते हैं और साथ ही अगर आपको कोई Problem आ रही है तो वह उसे Solve करने में आपकी Help भी करते हैं।
ज्यादातर Forums आपको No Follow Backlink Provide करते हैं इसलिए आपको ऐसे Forums को Find करना होगा जो की Do Follow Backlink आपको Provide करते हैं।

05- Social Bookmarking Submission

Internet पर बहुत सारे Social Bookmarking Submission Sites Available हैं जहाँ आप अपने Articles को Submit कर सकते हैं।
ज्यादातर Bookmarking Sites आपको Do Follow Link Provide करते हैं इसलिए जब आप किसी Article को अपने Blog पर Publish करें तो उस Article को Bookmarking Sites पर भी जरूर Submit करें जिससे आपको बहुत ही अच्छा Traffic भी मिल जाता है।

06- Blog Directory Submission

Blog Directory Sites को Blogs की Information को Store करने के लिए Create किया जाता है इसलिए Directory Sites पर आपको लगभग सभी Category के Blogs मिल जाते हैं।
ज्यादातर Directory Sites आपको Free में Blog Submit करने की Facility Provide करते हैं जिससे आप Free में अपने Blog को directory site पर Submit करके Do Follow Backlink Create कर सकते हैं।

07- Article Submission Sites

Article Submission Sites आपको अपने Website पर Articles Write करने की Facility Provide करती है जिससे आप उन Websites पर अपने Articles को Publish कर सकते हैं और अपने Blog के URL को Add कर सकते हैं।
इन Websites की कुछ Terms and Conditions भी होती है  जिनके According आपको Article Write करना होता है और जब आप Article को Submit करते हैं तब वह Site पहले आपके Article का Review करती है और उसके बाद ही आपके Article को Approve करती है।

08- Document Sharing Sites

जिस प्रकार Info-graphics Sites आपको Images इत्यादि Share करने की Facility Provide करते हैं उसी प्रकार Internet पर कुछ ऐसी Websites हैं जहाँ आप अपने Documents को Share कर सकते हैं।
इन Sites पर अपने Document को Share करने के साथ-साथ अपने Blog URL को भी Share कर सकते हैं जिससे आप Backlink मिल जाता है।

In Conclusion

इन सभी तरीको का Use करके आप अपने Blog के लिए Do Follow Backlink Create कर सकते हैं लेकिन यह काम आपको Websites पर करना होता है इसलिए पहले आप यह Check कर लें की वह Website आपको Do Follow Backlink Provide करती है या No Follow Backlink
जिसके लिए सबसे आसान तरीका है आप Internet पर उस Perticual Topic के लिए Do Follow Backlink Websites की List को Find करें और उसके बाद उन पर Account Create करके अपने Backlinks Create करें।
इससे आपका Time भी Save हो सकता है और आप कम मेहनत में ज्यादा Backlinks Create कर सकेंगे।
अब इस Topic से Related आपका कोई और सवाल है तो आप हमें Comment Box में पूछ सकते हैं         
                            Thank You For Reading This Article Keep Visiting
                                                                                              

No comments:

Post a Comment