Adnow + Adsense की मदद से अपने Website के Revenue को 50% तक कैसे - TECHNOLOGY SOLUTION - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Tricks In Hindi, Computer Learning Blog In Hindi, Seo Tips In Hindi, Internet, Phone, Facebook, Android, Computer Tips And Tricks In Hindi, Best How To Article In Hindi, Ms Word, Ms Excel, Technology News In Hindi, Learn Hindi Typing, Google Seo Tips In Hindi,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook Tricks In Hindi ,tech news in hindi जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Thursday, August 30, 2018

Adnow + Adsense की मदद से अपने Website के Revenue को 50% तक कैसे - TECHNOLOGY SOLUTION

अपने वेबसाइट के Income को 50% तक कैसे बढ़ाएं ? 
नमस्कार दोस्तों! आज का यह पोस्ट उन Newbie Bloggers दोस्तों के लिए है जो अपने वेबसाइट पर Adsense के Ads तो इस्तेमाल कर रहे हैं पर उन्हें अच्छा Income नहीं हो रहा है। Adsense से अच्छा Income ना होने का बहुत कारण हो सकता है पर अगर आप Adsense के साथ Native Ads का उपयोग करेंगे तो आसानी से अपने Website के Revenue को 50% तक बढ़ा सकते हैं।

Native Ads क्या हैं?
Native Ads ऑनलाइन विज्ञापन के क्षेत्र में एक नया Ads Technique है जो किसी भी Platform के आकार को और क्रियाशीलता के हिसाब से Website पर दीखता है। शब्द Native का मतलब ही होता “मेल या जुटना”, यानि की ये Ads आपके Website के Content से मिलते झूलते होते हैं।
पिछले कुछ सालों में Native Ads का डिमांड दुनिया  भर में बढ़ते चले जा रहा है। हमने इसके विषय में Google Trends से Report भी निकाला सकते हैं।

इन्टरनेट पर नये Bloggers के लिए हमने कई Native Ads कंपनी के Ads को अपने Website पर Publish कर के Test किया पर New Website Owners और Bloggers के सबसे बेहतर Adnow को पाया।

Adnow With Adsense : Full Review – अपने वेबसाइट के Income को 50% तक कैसे बढ़ाएं? How to Increase Your Website Revenue 50 Percent in Hindi?

ज्यादातर ब्लॉगर का Website से Income Source , Adsense होता है पर कुछ New Bloggers अपनेAdsense के Ads से ज्यादा पैसे कमाने के लिए एक ही Page या Post में 7-8 Ads Place कर देते हैं जिसके कारन उनका Income बढ़ता तो नहीं है कम हो जाता है ज्यादा Ads Impression और कम Clicks होने के कारण।
पर अगर आपक Native Ads को देखें तो ये आपके Content के साथ मेल भी खाते हैं और इसका CTR भी बहुत अच्छा होता है। सबसे बड़ी बात अगर आप Native Ads को अपने Post के ऊपर या नीचे Publish करेंगे तो इससे आपके Readers को भी Problem नहीं होगा।
नए Bloggers के लिए Adnow ही ऐसी Company है जो Adsense के साथ Easy और Safe तरीके से Put किया जा सकता है पर ध्यान रहे Adnow के Ads को Filter करें ताकि उससे बेहतर Ads वेबसाइट पर दिख सकें। यह Adsense के Terms और Policy के खिलाफ है।

Adnow

Adnow की शुरुवात 2014 में हुई थी। यह Advertising कंपनी Ads Publish करने के लिए Widgets Provide करती है। इस कंपनी के 15000+ Publishers आज के दिन में मौजूद हैं और इसकी गिनती दिन ब दिन बढ़ते चले जा रहा है।
Adnow के Ad Widgets उन Publishers के लिए बहुत बहेतर साबित होते हैं जो अपने वेबसाइट में Native Ads की मदद से पैसे कमाना चाहते हैं।

Adnow कैसे काम करता है ?

जैसे की हम बता चुके हैं Adnow एक Content Matched Network है। यह Network खासकर Related Post Widgets प्रदान करता है जो आप अपने Site पर Place कर सकते हैं। Publisher उस Website पर Put किये हुए Widget के दिखने और Clicks होने पर Revenue Earn करते हैं

Adnow को आप सुरक्षित Safe तरीके से Adsense के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।

Adnow के Publisher किस प्रकार के Ad Reports अपने Dashboard में देख सकते हैं?

  • Clicks की Counting
  • Views की Counting
  • Clicks के Source
  • Revenue (कमाए हुए पैसे $ में)
  • CTR(क्लिक थ्रू रेट)
  • eCPM
  • आप सभी Widgets के Detailed Statistic Reports अलग-अलग देख सकते हैं और अलग-अलग Dates के Revenue भी बहुत ही अच्छे से देख सकते हैं।
  • आप अपने Reports Generate भी कर सकते हैं

Adnow की कुछ अच्छीं बातें

  • यह Non-English वेबसाइट भी Support करता है जैसे Hindi या अन्य भारतीय भाषएँ और दुसरे देशों की भाषएँ भी।
  • आप सुरक्षित रूप से अन्य Ad Network के साथ इसे Use कर सकते हैं जैसे Adsense, Propeller Ads, और Media.Net
  • किसी भी Website के लिए कोई Minimum Traffic Limit नहीं है।
  • Adnow की Support System बहुत ही Fast Reply और अच्छा हैं।
  • इसका Payment System भी बहुत अच्छा है। Payment Methods जो Available है – PayPal, Bank Wire Transfer. आप चाहें तो Payments Weekly Withdraw करवा सकते हैं। इसके लिए Minimum Payout Threshold $20 है।

Adnow के विषय में कुछ बुरी बातें

  • Publisher अपने अप्रासंगिक या अनुचित Ads को हटा नहीं सकते।
  • सभी Ads के Image Size हमेशा Square ही रेहते हैं।
  • कभी-कभी आपके वेबसाइट से ना जुडी हुई Content Ads भी दीखते हैं।

Publisher की Requirements क्या हैं ?

सबसे पहले तो इस लिंक को Visit करें और Publisher Terms को अच्छे से पढ़ें – http://adnow.com/terms
कोई Minimum Traffic की ज़रुरत नहीं है Approval के लिए।
Ads को किसी Porn या Adult वेबसाइट पर आप Put नहीं कर सकते।

पेमेंट के चित्र Payment Proof Image




Paypal के द्वारा Indian Bank Accounts में भी Withdraw कर सकते हैं पैसे



Adnow कंपनी के विषय में कुछ बातें

कंपनी की वेबसाइट पर जाने के लिए लिंक पर क्लिक करें – http://adnow.com/
कंपनी की शुरुवात कब हुई थी – 2014 में

कंपनी में लगभग 50-200 लोग कार्य करते हैं सितम्बर 2016 के अनुसार।

संपर्क की जानकारी –

पता- Adnow LLP, Las Suite,
5 Percy Street, Fitzrovia, London,
W1T 1 Dg, UK
फ़ोन नंबर- +44 20 380 714 60
ईमेल पता- support@adnow.com

Referral Program की सुविधा

Adnow अपने Publishers को कुछ Extra पैसे कमाने के लिए Referral Syatem की सुविधा भी प्रदान करती है। इसमें जब आप किसी अन्य व्यक्ति को Refer करते हैं तो उसके Earnings में से 5% आपको 12 महीने तक दिया जायेगा।

1 comment: