Xafecopy Trojan kya hai & इसे Money Malware क्यों कहते है - Technology Hindi Solution - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Tricks In Hindi, Computer Learning Blog In Hindi, Seo Tips In Hindi, Internet, Phone, Facebook, Android, Computer Tips And Tricks In Hindi, Best How To Article In Hindi, Ms Word, Ms Excel, Technology News In Hindi, Learn Hindi Typing, Google Seo Tips In Hindi,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook Tricks In Hindi ,tech news in hindi जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Sunday, July 8, 2018

Xafecopy Trojan kya hai & इसे Money Malware क्यों कहते है - Technology Hindi Solution

i am parthik thakur 

welcome to technogloy  website

Kaspersky Lab ने september 2017 में एक Android Malware Detect किया है. यह Ransomware Virus जैसा तो नहीं है. But यह Virus Ransomware से भी खतरनाक है. Xafecopy नाम के इस Trojan Virus का सबसे ज्यादा Effect India में है और अगर आप के Android Phone User है या आप Mobile में UPI, e-wallet जैसे Services का use करते है. तो आपको Xafecopy Money Malware kya hai (क्या है)? इसके बारे में पता होना चाहिए, क्योकि अगर आप इस Virus से अपने Android Mobile को Safe नहीं रखते है, तो हो सकता है एक दिन आपका Bank Account साफ़ हो जायेगा और आपको पता नहीं चलेगा.

Xafecopy Trojan kya hai (क्या है) & इसे Money Malware क्यों कहते है ?

यह एक Trojan Software है, जिसे September 2017 को Kaspersky Lab में Detect किया गया है. Xafecopy Trojan का Main Target Android Operating System है और इससे एक महीने के अन्दर करीब 4,800 Mobile Effected हो गए है. बहुत से लोग Money Malware के नाम से भी जानते है क्योकि यह e-Wallet, Internet banking Apps को Effect करता है और उसके सारे Information अपने Host को Send करता है.
Kaspersky Lab के अनुसार Xafecopy Malware के द्वारा Captcha Code Bypass किया जा सकता है. जितने भी Number, Words के Captcha System है, यह सभी के Number Charge, Word अपने अनुसार change कर सकता है.
Xafecopy Trojan Work Kaise karta hai (कैसे करता है) ?
सभी Trojan Malware का एक ही तरह का काम होता है, ये सभी Users के Information को Server तक Send कर देते है, बिना Users को इसके बारे में पता चले, But हर तरह के Trojan Malware का Features एक दुसरे से अलग होता है.

Xafecopy Money malware का काम है Wap Billing Information को Access करना और उसे अपने Server तक Send करना, xafecopy जिस भी Android Phone में Installed होता है, तो यह उसके सभी Billing Information को अपने Host Server तक send कर देता है. लेकिन यह Malware केवल Mobile Connection काम करता है, क्योकि WAP Services केवल Mobile Connection पर Enable होते है.
xafecopy Money malware
Xafecopy Trojan Malware से कैसे बचे ?

Xafecopy Money Malware को किसी भी Antivirus से Detect नहीं कर सकते है. इससे अपने Android Mobile को बचाने के खुद से आपको Secure रहना होगा. Kaspersky Lab Xpert ने कुछ Tips बताये है, जिनका Use करके Xafecopy Money Malware से बचा जा सकता है.
  • Google Play Store के अलवा कही से भी App Download ना करे. क्योकि India में ज्यादातर Users के Phone में Xafecopy Malware इसलिए Install हो गया क्योकि वह Untrusted जगह से App Download करते थे.
  • यह Malware Mobile Internet Connection पर काम करता है, तो ऐसे अगर आपके पास Wifi Network हो तो उसका Use करे या फिर Mobile Internet का use तभी करे जब आपको कोई काम हो.
  • Internet Banking का Use Mobile पर कम से कम करे,
  • अगर आपको ऐसा शक लग रहा है, की आपके Mobile में Xafecopy malware आ गया है. तो आप  Phone को Reset कर दे.
दोस्तों, यहाँ पर Xafecopy Money Malware के बारे में बताया गया है. यह एक ऐसा Mobile Malware है, जो आपके Android Phone ज्यादा से ज्यादा नुक्सान कर सकता है. अभी तक Xafecopy Trojan Malware को Detect करने के लिए कोई भी Antivirus नहीं आया है.

 अगर आपको इससे बचाना है, तो आपको खुद से अपने Mobile को Secure रखना होगा.

No comments:

Post a Comment