Click here to the Cookie consent Paytm ATM Card/Debit Card Ke Liye Apply Kaise Kare ? - Technology Hindi Solution - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Course all book ,Computer Tricks, Computer Learning, Blogging Tricks,Seo Tips, Internet, SmatPhone, Facebook, Android, Computer Etc Tips And Tricks, Best How To Article trick, Ms Word, Ms Excel, Technology News, Learn Hindi Typing, Google Seo trick,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook,tech news, सब कुछ आपको हिंदी में मिलेगा जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Sunday, July 8, 2018

Paytm ATM Card/Debit Card Ke Liye Apply Kaise Kare ? - Technology Hindi Solution

i am parthik thakur 

welcome to technogloy  website

Paytm ATM Card/ Debit Card Ke Liye Apply Kaise Kare ?


नमस्कार दोस्तों, Paytm Payments Bank के बारे में सभी को पता होगा और आप में से बहुत से लोगो ने Paytm Bank Account के लिए Apply भी किया होगा. मैंने भी Paytm Account के लिए Apply किया था और मेरा account Verify हो गया है. आज मैं Paytm Payments bank ATM Card के लिए अप्लाई करने वाला हूँ और अगर अपने भी Paytm Account Open किया है और आपको नहीं पता है की Paytm ATM Card Ke Liye Apply Kaise Kare तो आपके लिए यह जानकारी Helpful हो सकता है.

Paytm Payments bank Account Open कैसे करना है और इसके लिए क्या-क्या Documents लगेगा. इसके बारे में मैंने बहुत पहले ही बात किया है और जब मैंने Account Open करने के लिए Apply किया था तो इसके बारे में Paytm Payments Bank Video Guide के साथ बताया था. अगर अपने अभी तक Paytm Paper-less account के लिए अप्लाई नहीं किया तो लिंक पर क्लिक करके जानकारी हासिल कर सकते है.

Paytm ATM/Debit Card:

अभी तक जितने भी Mobile bank Wallet या UPI Payment System होते है. उनसे हम केवल अपने Exist bank account को इनसे eWallet से connect कर सकते है  और इनके द्वारा हम Online Payment कर सकते है और बहुत से Bank हमें Virtual Credit या Debit Card का भी option देते है.
लेकिन इन Virtual Cards का use हम केवल Online Shopping या किसी और online Transaction के लिए कर सकते है. अगर हमें Cash की जरुरत हो और ATM से पैसे निकालने हो तो ये सभी किसी काम के नहीं है. अभी मैंने कुछ दिन पहले 3 Mobile banking Service के बारे में बताया था. जिनमे हम बिना Bank जाये Bank account open कर सकते है और ATM Card भी Issue करा सकते है.
Paytm ATM/Debit Card Kaise Apply Kare
ठीक इसी इसी तरह Paytm Payments Bank ने भी Mobile banking System Start किया है. Paytm Bank में हम eWallet के सभी Features के साथ हम के Rupay का ATM Card भी Issue करा सकते है और इसका Use ATM Machine से Cash transaction करने के लिए Use कर सकते है. इसके साथ और भी बहुत Feature Paytm ATM Card में दिए गए है, जो हमारे लिए लाभदायक हो सकते है.
  • सभी Paytm bank account Holder को Account Opening के समय Free Digital Debit Card Issue करा सकता है और Physical ATM/Debit Card के लिए Apply कर सकता है.
  • हर एक Account Holder को Rupay  Platinum Debit Card मिलेगा. इससे हर एक User Platinum Benefit le सकता है. जैसे की Discount, Offer, Gift Card ect.
  • सभी Account holders को Free 2 Lac का Insurance Cover मिलेगा.
  • Paytm का Debit Card किसी भी ATM machine के लिए acceptable है और इसके द्वारा हम किसी भी ATM से Withdraw कर सकते है.

Paytm ATM Card Kaise Pa sakte hai(पा सकते है)?

Paytm account के लिए Apply करने के बाद, हमें Account वेरिफिकेशन का जरुरत होता है और Paytm Bank Account Verification के दो option Paytm App में दिए गए है.
  1. Agent verification
  2. Center Verification
अगर हमने Agent Verification Option Select किया है तो इसके लिए एक Paytm agent हमारे द्वारा दिए गए Address पर आता है और Account verify करता है इसके बाद हमारा account Verify और Activate हो जाता है.
अगर हम Center verification select करते है तो हमें App पर बहुत से paytm Verification Center का Address दीखता है. इसमें से कोई भी नजदीकी Center select करके हम Account verification के लिए जा सकते है और अपना Account Activate करा सकते है.
जब हमारा Paytm payments bank account Activate हो जाता है तो हमें तुरंत Paytm Digital ATM Card App में मिल जाता है. लेकिन अगर हमें Physical Paytm ATM Card चाहिए तो इसके लिए एक Request Send करना होता है. उसके बाद एक वीक में हमें Paytm ATM Card मिल जाता है. लेकिन इसके कुछ Process & Condition होते है , जिनको पूरा करने के बाद हम Atm Card के लिए request Send कर सकते है.
Paytm Digital debit Card Account Opening के समय Free में मिलता है. लेकिन अगर हम Physical Paytm ATM Card के लिए Apply करते है. तो इसके लिए हमें 120 रुपये का One-time Charge pay करना होता है. यानि हम Card के लिए तभी Apply कर सकते है जब हमारे Account में कम से कम 120 रुपये हो,
मैंने 120 रुपये Payment करके paytm ATM Card के लिए Apply किया है अगर आप भी Apply करना चाहते है तो ये Step Follow करके Apply कर सकते है.
  • सबसे पहले Paytm App Open करना होगा और Bank Option पर क्लिक करना होगा.
  • Bank Option से Debit & ATM Card option Search करना होगा और Request  Card option पर क्लिक करना होगा.
request for new paytm ATM/Debit card
  • Request Complete करने के लिए हमें Area PIN Code के साथ Delivery Address दर्ज करना होगा, उसके बाद 120 रुपये के Payment के लिए Proceed to Pay option पर क्लिक करके Payment Complete करना होगा.

Paytm Ka ATM kaise magaye
  • Payment Complete करने के बाद Paytm ATM Card Application Request Send हो जायेगा और अगले एक हफ्ते में Card Delivery Address पर आ जायेगा. अगर हम चाहे तो Card के लिए request करने के बाद, हम Order track भी कर सकते है और इससे पता कर सकते है की हमारा ATM कब तक हमें मिल जायेगा.
payment success

Paytm ATM Card FAQs: Paytm ATM Se Jude Sawalo Ke Jawab

ATM Card के लिए Apply के बाद, जब हमारा ATM हम तक पहुच जाता है तो उस समय वह केवल एक Plastic Card होता है. जब तक की हम उसे Activate ना कर ले. यहाँ पर मेरे पास बहुत से Question & Answer है Paytm ATM Card से related जो की हर एक एक Payment Account Holder के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.
Paytm Card Physical
Q1: Paytm ATM Card Activate कैसे करे ?
A1: ATM Card Activate करने के लिए हमें paytm app open करने के बाद Bank option में जाना होता है और वहा से Debit & ATM Card option पर क्लिक करना होता है. उसके बाद “Activate ATM Card” Option पर क्लिक करना होता है और फिर ATM Card के पीछे दिए QR Code को Scan करना होता है. जैसे ही QR Code Scan होता है हमें Paytm Pass Code दर्ज करना होता है और Details verify करना होता है उसके बाद ATM Activate हो जाता है और हमें ATM PIN Set कर सकते है.
activate paytm card
Q2: क्या हम ATM Card को Paytm Wallet balance के लिए Use कर सकते है ?
A2: नहीं, हम Paytm ATM Card का use केवल saving Account के Transaction के लिए use कर सकते है.
Q3: क्या हम ATM को International Payment कर सकते है ?
A3: नहीं, Paytm Debit Card का use केवल Indian Marchants के लिए किया जा सकता है.
Q4: Debit Card से Maximum कितना Payment कर सकते है ?
A4: Paytm Debit Card से Per transaction और Per Day 25,000 रुपये का Transaction कर सकते है
Q5: क्या debit कार्ड से Transaction करने पर चार्ज लगता है ?
A5: Paytm ATM Card से हर महीने 3 Free ATM Transaction मिलेगा उसके बाद अगर कोई Transaction करते है उसके लिए 20 per transaction के हिसाब से payment करना होगा और Ministatement के लिए 5 रुँपये per transaction pay करना होगा.
दोस्तों, उम्मीद है कि आपको समझ आ गया होगा कि Aap Paytm ATM card Ke Liye Kaise Apply Kar Sakte Hain?  अगर अपने भी Paytm Payments bank में अपना Account open किया है, तो आप आज ही New Physical Paytm ATM Card के लिए Apply कर सकते है और Paytm Debit Card पा सकते है. अगर आपको ATM request send करने में कोई problem हो रहा है या कोई Error आ रहा है तो नीचे Comment जरुर करे.
                                                                                              

No comments:

Post a Comment