Facebook Post Schedule Kaise Kare ? - Technology Hindi Solution - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Tricks In Hindi, Computer Learning Blog In Hindi, Seo Tips In Hindi, Internet, Phone, Facebook, Android, Computer Tips And Tricks In Hindi, Best How To Article In Hindi, Ms Word, Ms Excel, Technology News In Hindi, Learn Hindi Typing, Google Seo Tips In Hindi,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook Tricks In Hindi ,tech news in hindi जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Friday, July 13, 2018

Facebook Post Schedule Kaise Kare ? - Technology Hindi Solution

i am parthik thakur 

welcome to technogloy  website

नमस्कार दोस्तों, Facebook  Post Schedule  करना एक जनरल Users  के लिए कोई बड़ी बात नहीं है. लेकिन जो facebook  marketing  करते है या facebook  से पैसा कामना चाहते है. उसके लिए ये बहुत जरुरी है की उन्हें पता हो की Facebook Post Schedule Kaise Kare ? और इसके लिए Best  Social  Media  Post scheduler  tool  कौन सा है.
अगर आपको इसके बारे में अभी तक जानकारी नहीं था, तो आप बिलकुल सही जगह है और हम यहाँ facebook  post  scheduler  के बारे में detail  से जानकारी हासिल करेंगे साथ ये भी जानेंगे की किस तरह Social  media  king  Facebook  के इस feature  का use  करके हम audience  बना सकते है और engagement  कैसे बढ़ा सकते है? लेकिन उससे पहले जानते की,

Facebook Post  Scheduler  Kya  Hota  Hai ?

Schedule  का मतलब होता है Time  table  यानि ऐसे event , activity  जिसका date और Time  हमें पहले पता हो. इसका सबसे best  Example  है Exam  Schedule. जो भी इस Schedule  को बनाते है उन्हें scheduler  कहा जाता है.
ऐसे Online  Social  Media  पर भी हम अपने Post  के लिए Date  और Time  के हिसाब से Post को Schedule कर सकते है और इसके लिए जिस Tool का use करते है उसे Scheduler कहते है. वैसे तो हम direct Facebook से भी Post Shedule कर सकते है. लेकिन Facebook Post Schedule Tool का इस्तेमाल करना ज्यादा आसान होता है.
यहाँ पर जिस Facebook Post Schedule Tool के बारे में बात करने वाले है. उसमे हमें कुछ ऐसे Features मिलते है जो की हमें हजारो डॉलर Pay करने के बाद मिलते है. जैसे की…
  • एक साथ बहुत से Groups में Post publish करना.
  • एक साथ सभी Groups और Pages के लिए Message या Post Sechdule करना.
  • Facebook Link को Increase करना.
  • Post पर बहुत से Comment करना.
  • एक साथ Page को Like करने के लिए बहुत से लोगो को Invite करना.
  • Easily अपने Website/Product/Services के हिसाब से बहुत से Group को Join करना.
यह एक अकेला ऐसा facebook marketing tool है, जो की इतने features के साथ बिलकुल free मिलता है और अगर आप इसका use करना चाहते है. तो आप इस tips को ध्यान से देखे और बताये गए सभी तकनीक का अच्छे से follow करे.

Facebook Post Schedule Kaise Kare ?

चाहे मैं हूँ या आप हर कोई Facebook पर Popular होना चाहता है, उसे हमें अपने Photo पर ज्यादा Like चाहिए, Comment चाहिए और हम एक Blogger या Digital marketing expert है. तो हमारे Post को ज्यादे से ज्यादे लोगो तक पहुचना चाहिए.
Facebook Group Poster & Scheduler नाम के इस Tool में हमें ये सभी Feature हमेशा के लिए बिलकुल Free में मिलेगा. अब हम समय ना गवाते हुए इस facebook post schedule करने वाले Tool के बारे step by step जानकारी हासिल करते है.
Step #1. Facebook Post Scheduler एक Web Application और इसे Best Hosting Provider Sujoy Dhar के द्वारा लांच किया गया है. इसको Use करने के लिए हमें https://weviral.org/facebook-poster/  वेबसाइट Open करना होगा और SignUp पर Click करना होगा.
facebook poster
Step #2. Facebook Post Schedule tool में Signup करने के लिए हमारे पास एक email Id होना चाहिए उसके बाद हम अपना Account create कर सकते है.
signup FB
Step #3. Account Create करने में बाद हम इसके Dashboard में UserName और Password की मदद से Login कर सकते है और फिर हमें यहाँ पर कुछ इस तरह का Screen देखने को मिलता है.
dashboard
Step #4. Facebook Post Schedule tool के main dashboard का सबसे पहला Option होता है. Add Facebook Account और हमें यहाँ पर Click करना होता है.
add account
Add Account पर क्लिक करने के बाद हमें अपना Facebook UserName और Password दर्ज करने Token generate करना होता है. उसके बाद add facebook account Option पर click करना होता है.
generate token
Step #5. Successfully Account Add हो जाने के बाद हम facebook Post करने के लिए Ready है. अब हम facebook Post को जिस Date पर जिस Time पर Post करना चाहे उसे Schedule कर सकते है.
Schedule Post
Step #6. इसके साथ हम अपने अनुसार से,
Facebook Groups Search कर सकते है और उसे account में add कर सकते है ताकि सभी Groups पर एक साथ Post कर सके.
search groups
Comment Set कर सकते है. हम अपने पोस्ट पर खुद से बहुत से Comment Add कर सकते है.
comment
Like Increase कर सकते है, जो भी हमने post किया है उसपर हम हजारो Likes increase कर सकते है.
likes

Facebook Post Scheduler के फायदे:

यह के कमाल का facebook post Schedule tool है, जिसे हम Professionals की तरह Use कर सकते है और इसके लिए हमें पैसे भी नहीं देंगे होंगे. Buffer जैसे बड़े Social Media Management tool से हम केवल post schedule कर पाते है. जबकि इससे हम पोस्ट तो Schedule ही कर सकते है, साथ में Likes, Comment और Group में Join कर सकते है. अगर आप इस Tool का Use करते है तो आपको कुछ इस तरह एक benefit मिल सकते है.
  • इस tool की मदद से हम के ही दिन में Facebook पर बहुत से Post Schedule कर सकते है.
  • हम अपने Post को एक साथ बहुत से Group में publish कर सकते है. इससे हमारा बहुत समय बच सकते है.
  • हम सही Post पर एक साथ Comment कर सकते है.
  • अपने Post पर बहुत से Like कर सकते है. जिससे User पर अच्छा इम्प्रैशन पड़ेगा और Post वायरल होगा.
  • हम Social Media पर Daily Active ना रहते हुए भी Active रह सकते है.
दोस्तों, Facebook Post Schedule करने का यह tool बहुत ही Useful है और आप इसका use करके अपने Fanpage, Groups पर Use Engagement Increase कर सकते है जो की आपको facebook पर Popular बना सकता है. इसके साथ अगर आप Affiliate marketing या Business करते है तो आप इस Tool की मदद से एक साथ अपने Product को बहुत से Groups में Share कर सकते है. मुझे यह Tool बहुत अच्छा लगा आपको कैसा लगा इसके बारे में Comment में जरुर बताये.

No comments:

Post a Comment