Click here to the Cookie consent Android App Se Virus Detect Kaise Kare- Technology solution - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Course all book ,Computer Tricks, Computer Learning, Blogging Tricks,Seo Tips, Internet, SmatPhone, Facebook, Android, Computer Etc Tips And Tricks, Best How To Article trick, Ms Word, Ms Excel, Technology News, Learn Hindi Typing, Google Seo trick,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook,tech news, सब कुछ आपको हिंदी में मिलेगा जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Sunday, July 8, 2018

Android App Se Virus Detect Kaise Kare- Technology solution

i am parthik thakur 

welcome to technogloy  website

आज यहाँ पर बताने वाला हूँ की Android App Se Virus Detect Kaise Kare (App से वायरस डिटेक्ट कैसे करे) ? Android Virus भी Computer Virus की तरह एक Program होते है या एक App होते है. जिन्हें Android Phone से Information चुराने के लिए Use किया जाता है. अभी कुछ दिन पहले ही अपने Ransomware नाम के Computer Virus के बारे में सुना होगा, यह Computer को पूरी तरह से Encrypt कर देता था. अब कुछ इसी तरह के Virus Android App में भी आ गए है.

Play Store 2017 के Report के अनुसार इस समय Play Store पर लाखो ऐसे App है जो किसी ना किसी तरह के Virus से Effected है. ऐसे में अगर आप इन्हें Download करते है तो अपना  Phone भी Virus की चपेट में आ सकता है. अगर आप ऐसे Virus से अपने Mobile को बचाना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह है.

Android App Se Virus Detect Kaise Kare (App से वायरस डिटेक्ट कैसे करे) ?

वैसे तो Android Phone में बाहर से कोई Virus नहीं आ सकता है But अगर वह किसी App में हो और आप उस App को Phone में Install करते है. तो वह Virus भी उसी App के साथ Phone में install हो जायेगा और आपको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं होगा. फिर हो सकता है अगर कभी आप Unknown Sources को enable कर दे तो वह Virus आपके Phone सभी Information को चुपके से कही और Send कर दे.
चुकी लगभग सभी Antivirus आपको Scan करने के बाद Virus के बारे में जानकारी देते है. या यह कह लीजिये Play Store पर मौजूद ज्यादातर Antivirus तो केवल Fake Scan करते है. But यहाँ पर मैं आपको जिस Tool के बारे में बताने वाला हूँ. उसके help से आप App Download करते ही खुद से Scan होकर Detect हो जायेगा की App में कोई Virus Inbuilt है या नहीं, तो चलिए देखते है..

VirusTotal:-

VirusTotal के Free Virus Scanning Website & App है, जो की किसी भी Files और URL से Virus Scan कर सकता है और उसे Detect करके आपको Virus के बारे में जानकारी दे सकता है. यह एक या दो नहीं जितने भी तरह के Viruses, Malware, Worms या Trojans Horse Virus है सभी को Detect कर सकता है.
स्टेप 1. सबसे पहले आप VirusTotal App Download करे या फिर आप https://www.virustotal.com/ इस Website को ओपन करे.
स्टेप 2. जैसे ही आप App Download & Install करेंगे VirusTotal Scanning Start कर देगा और कुछ समय में Virus Detect करके आपको उसके बारे में जानकारी दे देगा.
Virus Total
स्टेप 3. अगर आप Play Store के अलावा कही और से App Download कर रहे है, तो आप  https://www.virustotal.com/ Website को open करे और उस App का URL Copy करे. उसके बाद Virus Total वेबसाइट पर जाकर उसे Paste करे और Scan it पर क्लिक कर दे.कुछ समय में आपको उस App पूरी Scan report अपने सामने होगी. अगर उस App में Virus है तो आप उसे install ना करे.
virus total Website
दोस्तों, यहाँ पर मैंने बताया है की Android App Se Virus Detect Kaise Kare (App से वायरस डिटेक्ट कैसे करे) ? यह बहुत सिंपल लेकिन बहुत ही Important इनफार्मेशन है. आप इस Tips का जरुर use करे और अपने Mobile को Virus से बचाए.  Virus Total App से अच्छा उसका Website है इसलिए मेरी तरह से  आप इसके Website का Use करे Virus Detect करने के लिए.

क्योकि इससे आपको पहले ही पता चल जायेगा की App में कोई virus है या नहीं. उम्मीद है आपको  यह Tips पसंद आया हो.
                                      

No comments:

Post a Comment