Click here to the Cookie consent सबसे अधिक कमाई वाले प्रोग्रामिंग लैंग्वेज की जानकारी in hindi - Technology solution - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Course all book ,Computer Tricks, Computer Learning, Blogging Tricks,Seo Tips, Internet, SmatPhone, Facebook, Android, Computer Etc Tips And Tricks, Best How To Article trick, Ms Word, Ms Excel, Technology News, Learn Hindi Typing, Google Seo trick,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook,tech news, सब कुछ आपको हिंदी में मिलेगा जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Saturday, October 13, 2018

सबसे अधिक कमाई वाले प्रोग्रामिंग लैंग्वेज की जानकारी in hindi - Technology solution

सबसे  कमाई वाले प्रोग्रामिंग लैंग्वेज की जानकारी


नमश्कार दोस्तों ! आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा सबसे अधिक कमाई वाले प्रोग्रामिंग लैंग्वेज(Highest Earning Programming Language In Hindi) के बारे में जिसको सिख कर आप अच्छी कमाई वाली job पा सकते हैं.

1. Java

दोस्तों जैसा की मैंने पहले भी बता चूका हूँ  कुछ ऐसे प्रोग्रामिंग लैंग्वेज के बारे में जिन्हें आप आसानी से सिख सकते हैं  आज के समय में java प्रोग्रामिंग लैंग्वेज का क्रेज   इतना बढ़ गया है की हर कोई इसे सीखना चाहता है क्योंकि यह एक object oriented प्रोग्रामिंग लैंग्वेज है और  इसका एक feature यह भी है की अगर आप कोई भी java की प्रोग्राम लिखते हैं तो आप उस प्रोग्राम को किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम में चला सकते हैं javaओग्रम्मिंग लैंग्वेज इतना मशहूर इसलिए हुआ क्योंकि यह एक सिंपल लैंग्वेजइ और लोगों को आसानी से समझ आ जाता है , जिन लोगों ने java सिख रखा है उन लोगों की demand बहुत ज्यादा है यहाँ तक की सीनियर लेवल के developers को $115,000 जितना  भारी भरकम रकम दिया जाता है. java के ऑफिसियल साईट पर जाने के लिए यहाँ क्लीक करें.

2. Python

यह एक general purpose प्रोग्रामिंग लैंग्वेज है जो कि सिंपल है और आसानी से इसे पढ़ा जा सकता है इसका इस्तेमाल ज्यादातर tech  industry में होता है जैसे  Google और  NASA यह लैंग्वेज beginners के लिए काफी अच्छा है  अगर   वे प्रोग्रामिंग सीखना  चाहते है क्योंकि इसकी demand भी काफी ज्यादा है , सीनियर लेवल Python developers को $100,000+  सैलरी दिया जाता है. python के ऑफिसियल साईट पर जाने के लिए यहाँ क्लीक करें.

ज़रूर पढ़िए:

3. R

इस प्रोग्रामिंग लैंग्वेज को GNU S भी कहा जाता है इसका इस्तेमाल ज्यादातर statisticians करते है ताकि वे  data analysis and statistical सॉफ्टवेयर बना सकें इस प्रोग्रामिंग लैंग्वेज की सबसे अच्छी खासियत यह है की इसकी unmatched graphics और charting capabilities बहुत ही कमाल की है जो  सॉफ्टवेयर developing को और भी आसान बनाती है , सीनियर लेवल R developers को $100,000  सैलरी दिया जाता है. R के ऑफिसियल साईट पर जाने के लिए यहाँ क्लीक करें.

4. Objective-C

इस प्रोग्रामिंग लैंग्वेज के predecessor C संस्करण के भारी अपडेट करने के बाद Objective-C Apple कंपनी     की मुख्य बन चूका है ताकि वे अपना OS X और  iOS platforms develop कर सकें , यह Apple कंपनी केAPIs, Cocoa और  Cocoa Touch को भी इसी लैंग्वेज की मदद से develop किया जाता है , Apple कंपनी में सीनियर लेवल Objective-C developers को $100,000  सैलरी दिया जाता है. Objective-C के ऑफिसियल साईट पर जाने के लिए यहाँ क्लीक करें.

5. C#

यह एक नया लैंग्वेज है जो कि C परिवार का हिस्सा है और यह C और  C++ के बाद इसे  Microsoft कंपनी ने तैयार किया यह लैंग्वेज बहुत ही ज्यादा सिंपल है और यह  wide range of enterprise applications तैयार करने  के लिए इस्तेमाल किया जाता हैं यह लैंग्वेज  Microsoft. NET Framework पर काम करता है ,  सीनियर लेवल C# developers को $90,000+ सैलरी दिया जाता है. C# के ऑफिसियल साईट पर जाने के लिए यहाँ क्लीक करें.

6. SQL

इस लैंग्वेज को Structured Query Language भी कहा जाता है इस लैंग्वेज का इस्तेमाल relational database management system बनाने और मैनेज करने के लिए किया जाता है और साथ ही साथ इसका इस्तेमाल relational data stream management system में stream processing के लिए भी किया जाता है आज के समय में में इसकी     डिमांड बहुत ही ज्यादा बढ़ गयी है क्योंकि लगभग जितने भी websites बनते हैं सभी में  relational database management system का इस्तेमाल हो रहा हैं ,सीनियर लेवल SQL developers को $80,000 सैलरी दिया जाता है. SQL के साईट पर जाने के लिए यहाँ क्लीक करें.
ज़रूर पढ़िए:
  1.  WordPress क्या है? -Technology Hindi solution
  2.   WordPress.com और WordPress.org में क्या है - Technology Hindi solution
  3.  WordPress के लिए Privacy Policy Page कैसे बनाएं - TechnologyHindi solution
  4.  WordPress Blog पर AMP keise  Set kare in hindi -Technology Hindi solution
  5.  WordPress के लिए Right Web Hosting Choose कर ? Technology Hindi solution
  6.   CDN Setup कर Blog की Speed बढ़ाये -Technology Hindi solution

दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट helpful लगी तो जरुर Facebook पर इससे शेयर करे, और राष्ट्र भाषा Hindi को Support करे . धन्यवाद!
                                      

No comments:

Post a Comment