How To Use Picture Password In Windows 8 - Technology Hindi Solution - Technology Hindi Solution

आपको यहॉ Computer Tricks In Hindi, Computer Learning Blog In Hindi, Seo Tips In Hindi, Internet, Phone, Facebook, Android, Computer Tips And Tricks In Hindi, Best How To Article In Hindi, Ms Word, Ms Excel, Technology News In Hindi, Learn Hindi Typing, Google Seo Tips In Hindi,hacking trick,computers hacking ,mobile hacking ,hacking tools use ,Technology ,nono Technology , Facebook Tricks In Hindi ,tech news in hindi जो आपके कम्प्यूटर ज्ञान को बढाने में सहायक हो सकते हैं

New Post

Saturday, June 30, 2018

How To Use Picture Password In Windows 8 - Technology Hindi Solution

i am parthik thakur 

welcome to technogloy  website

चलिए जानते है Windows 8 और 8.1 में Picture Password कैसे लगाया जाता है दोस्तों हमने अब तक Windows XP, और Windows 7 तक तो हमने अपने Computer को Secure करने के लिए Password काम में लिए है पर Microsoft ने Windows 8 में एक और खूबी दी है जो Secure तो है ही साथ में आपके Computer को एक नया Look भी देती है इसमें हम अपनी खुद की Photo लगाके उसपे Password दे सकते है इससे एक अच्छा Wallpaper और Password दोनों हमको मिल जायेंगे ! यह कैसे होगा आइये जानते है.



सबसे पहले अपने keyboard से Win Key को दबाये इससे आपके सामने Windows 8 की Start Menu खुलेगी यहां साइड में कोने में देखे आपके Computer का नाम लिखा हुआ होगा (Picture देखे) 

उसपे Click करे !

यहां पे Change Account Picture को चुने उसके बाद आपके सामने एक नया Window खुलेगा उसमे Sign-in Options पे Click करे आपके सामने निम्न Options आयेंगे

यहां सबसे तो यदि आपने अपने Computer को Password दे रखे है तो ठीक है और नहीं दिए हुए है तो पहले Password दे और जहाँ Picture password लिखा हुआ है उसके नीचे Add Button पे Click करे अब यह आपसे अपने PC का Password पूछेगा वो Enter करे और Choose picture Button पे Click करे और अपनी मन पसंद Photo को Select करे और Open Button पे Click करे आपके सामने नीचे दिए Picture के जैसा window खुलेगा.

यहां आपको Use this picture नाम से जो Button है उसपे Click करना है.
अब आपको Picture Password लगाना है Photo में किसी भी एक जगह या अलग-अलग जगह पे 3 बार Click करे जो आपको याद रहे यह आपको दो बार करना होगा यानि एक बार Password लगाना होगा और उसको दूसरी बार Verify करना होगा और Finish Button पे Click करे ?




अब इसको Check करने के लिए अपने Keyboard से Win key इ साथ L key को Press करे यानि Log Off करे और आपके सामने वही Picture खुलेगा जिसपे आपने Password लगाया है !



Note: यदि आप Password भूल गए है तो कोई बात नहीं आपको Computer के password तो मालूम होगा उसको काम में ले और अपना Picture password को remove करके फिर से लगाये ?



धन्यवाद ? 



यह Tricks आपको कैसी लगी अपनी राय हमें Comment जरुर करें !



यदि आपके Computer में Hardware, Networking या Internet, और Website से Related किसी भी प्रकार की समस्या है तो आप हमसे सम्पर्क करें जल्दी ही आप की समस्या का समाधान आपको देने की पूरी कोसिस करेंगे ?

No comments:

Post a Comment